Best facebook and whatsapp status

best collection of festive status ! collection of heart touching status ! feeling missing love sad emotional crazy status !happy mahashivratri status ! happy new year status ! happy ramnavmi status ! happy holi status ! budh purnima navratra diwali status best collection !

Search This Blog

.Friends mothers day, jisko har sal may ke dusre sunday ke din manaya jata hai..ye festival matao ke liye ek aham tyohar hai..Mothers day ...

happy mothers day status and quotes in hindi for facebook and whatsapp

.Friends mothers day, jisko har sal may ke dusre sunday ke din manaya jata hai..ye festival matao ke liye ek aham tyohar hai..Mothers day ko matri diwas aur mother day k nam se bhi jante hai ..is din sabhi bache apni maa ko wish karte hai..aur s wish ko dhyan me rakhkar mai apni nyi post lekar aaya hu jiske sath aap apni feeling apne maa k sath easily share kar paye...

happy mothers day status in hindi for whatsapp and facebook

Best Mothers Day Quotes in Hindi

1)मैं रात भर जन्नत की सैर करता रहा यारों,
   “सुबह आँख खुली तो देखा”
    मेरा सर माँ के कदमों में था ।
    Happy Mother Day

2)माँ ईश्वर का दिया मूल्यवान और दुर्लभ उपहार हैं।

3)माँ से बढ़ कर कोई गुरु नहीं होता।

4)माँ के कदमों तले स्वर्ग हैं, माँ का आशीर्वाद जीवन की सफलता हैं।

5)कभी न उस घर में सूनापन हो, वो जिन घरो में ‎माँ‬ के चरण है.

6)माँ के आँचल में वक़्त भी ठहर जाता है !

7)आकाश के देवताओं की पूजा करने से पूर्व अपने माता-पिता की पूजा करो !

8)माँ हमारी पहली टीचर होती है और दोस्त भी !

9)इस दुनिया में बिना स्वार्थ के सिर्फ माता पिता ही प्यार कर सकते हैं !

10)एक अच्छी माँ हजारों अध्यापकों के बराबर है !

हैप्पी Mothers Day Wishes

happy mothers day status in hindi for whatsapp and facebook

11)मंजिल दूर और सफ़र बहुत है…
     छोटी सी ज़िन्दगी की फिकर बहुत है…
     मार डालती ये दुनिया कब की हमे…
     लेकिन ‘माँ’ की दुआओं मैं असर बहुत है!!

12)बहुत खूबसूरत लब्ज़
     तेरे बिना मैं ये दुनिया छोड़ तो दूँ!
     पर उसका दिल कैसे दुखा दूँ!
     जो रोज़ दरवाजे पर खड़ी कहती है….
“    बेटा घर जल्दी आ जाना”

13)कहते है की पहला प्यार
     कभी भुलाया नही जाता!
     फिर पता नही लोग क्यूँ अपने
     माँ-बाप का प्यार भूल जाते है?

14)माँ अपने बच्चो पर
     सब निछावर करती है,
     बिना लालच उन्हें प्यार करती है,
      भगवान का दूसरा रूप है
     हमारी माँ जो हर दुःख में
     हमारा साथ देती है.
15)एक हस्ती है जो जान है मेरी,
      जो जान से भी बढ़ कर शान हे मेरी,
      रब हुक्म दे तो कर दू सजदा उसे,
      क्यूँ की वो कोई और नही
       माँ है मेरी….

16)मंजिल दूर और सफ़र बहुत है,
      छोटी सी ज़िन्दगी की फिकर बहुत है,
      मार डालती ये दुनिया कब की हमें,
      लेकिन माँ की दुआओं में असर बहुत है..

17)कुछ इस तरह से माँ हर रोज दगा करती थी,
     मै टिफिन में दो रोटी कहता था, वो चार रखा करती थी.

18)दिन भर काम के बाद
     पापा पूछते है की कितना कमाया?
     वाइफ पूछती है कितना बचाया?
     बेटा पूछेगा क्या लाया?
     लेकिन माँ ही पूछेगी बेटा कुछ खाया?

Inspirational Maa Quotes in Hindi Language, WhatsApp FB Status

happy mothers day status in hindi for whatsapp and facebook

 19)इंसान वो है जो उसे उसकी माँ ने बनाया है

20)भगवान न दिखाई देने वाले माता-पिता है, और माता-पिता दिखाई देने वाले भगवान है !

 21)न अपनों से खुलता है, न ही गैरों से खुलता है. ये जन्नत का दरवाज़ा है, माँ के पैरो से खुलता है !!

22)मेरी दुनिया में इतनी जो शौहरत है मेरी माँ की बदौलत है .. ऐ मेरे ऊपर वाले और क्या देगा तु मुझे मेरी माँ
     ही मेरी सबसे बड़ी दौलत है

23)ईश्वर और माँ दुनिया के निर्माता हैं

 24)माँ को वो भी पता होता जो हम उनसे कह नहीं पाते !

Heart Touching Some Best Lines on Mother in Hindi

happy mothers day status in hindi for whatsapp and facebook

25)लबों पर उसके कभी बद्दुआ नहीं होती,
     बस एक माँ है जो कभी खफा नहीं होती…!!!

26)जन्नत‬ का हर ‪लम्हा‬ ‎दीदार‬ किया था,
‎      माँ‬ तूने ‪गोद‬ मे उठा कर जब ‪प्यार‬ किया था !

27)घेर लेने को मुझे जब भी बलाएँ आ गईं,
     ढाल बन कर सामने माँ की दुआएँ आ गईं..!!

28)मेरी ख्वाहिश है की मैं फिर से फरिश्ता हो जाऊँ
      माँ से इस तरह लिपटूँ की बच्चा हो जाऊँ…!

29)हम कभी भी किसी को भी बेफकूफ बना सकते हैं,
     लेकिन माँ को ...............................! कभी नहीं

30)किसी का दिल तोडना आज तक नही आया मुझे,
      प्यार करना जो अपनी ‪माँ‬ से सीखा है मेने…

31)जब एक रोटी के चार टुकड़े हों और खाने वाले पाँच..
      तब मुझे भूख नहीं है ऐसा कहने वाली इंसान है – माँ !


Happy Mothers Day Status for Whatsapp & FB, Short Mom Quotes

happy mothers day status in hindi for whatsapp and facebook

32)माँ‬ के लिए क्या ‪शेर‬ लिखूं,
     माँ ने ‪मुझे‬ खुद शेर बनाया‬ है.!

33)जिस के होने से मैं खुदको मुक्कम्मल मानता हूँ
     मेरे रब के बाद मैं बस अपनी माँ को जानता हूँ…!!

34)“माँ” तेरे दूध का हक मुझसे अदा क्या होगा
      तु है नाराज तो, खुश मुझसे “खुदा” क्या होगा

35)तेरी डिब्बे की वो दो रोटिया कही बिकती नहीं,
     माँ, मेंहगे होटलों में आज भी भूख मिटती नहीं…

36)स्कूल का वो बस्ता मुझे फिर से थमा दे माँ
      ये ज़िन्दगी का सफर मुझे बड़ा मुश्किल लगता हैं!

37)मैं सब कुछ ‪भूल‬ सकता हूँ, तुम्हे नहीं माँ
‪      मुस्कुराने‬ की वजह ‪सिर्फ‬ तुम हो….!!!

TOP Mothers Day Messages in Hindi

happy mothers day status in hindi for whatsapp and facebook

38)आज लाखो रुपये बेकार है वो एक रुपये के सामने
      जो ‪माँ‬ स्कूल जाते वक्त देती थी….

39)जिस घर में ‎माँ‬ की कदर नहीं होती
      उस घर में कभी बरकत नहीं होती…!

40)कोई बिना ‎माँ‬ के ना हो और माँ बिना घर के ना हो.

Caring Mother Status Quotes Messages SMS in Hindi

happy mothers day status in hindi for whatsapp and facebook

41)सीधा साधा भोला भाला मै ही सबसे अच्छा हूँ,
      कितना भी हो जाऊ बड़ा माँ,
      मै आज भी तेरा बच्चा हूँ ।

42)माँ‬ तो माँ है, ‪इनका‬ ‪दर्जा‬ ‪सर्वोच्च‬ ‪हैं‬।

43)अपनी संतान के लिए माँ कुछ भी कर सकती है।

44)किसी ने कहा अच्छे कर्म करो तो स्वर्ग मिलेगा,
      मै कहता हूँ माँ बाप की सेवा करो जमी पे ही स्वर्ग मिलेगा।

45)मन की बात आँखों से पढ़ ले,
     जो दर्द हो चाहे ख़ुशी आंसू की पहचान कर ले,
     जो बेपन्हा प्यार करे माँ ही तो है वो जो बच्चो के लिए जिए…

46)जन्नत‬ का हर ‪लम्हा‬ दीदार‬ किया था, 
‎      माँ‬ तूने ‪गोद‬ मे उठा कर जब ‪प्यार‬ किया था !

47)मेरी माँ का दिल बहुत बड़ा था, 
      इतना बड़ा की उसमे सबके दुःख और खुशियाँ समां जाती थी…

48)सब कुछ मिल सकता हैँ. पर ‪माँ‬ जैसा ‪Pyaar‬ नहीँ.

49)नहीं हो सकता ‪#‎कद‬ तेरा ऊचाँ किसी ‪माँ‬ से “ऐ खुदा”, 
      तू जिसे ‪आदमी‬ बनाता है, वो उसे ‪इंसान‬ बनाती है.

50)दुआ है उस रब से के तुम्हारे चेहरे की खुशी कभी कम न हो, 
      जब तक इस वजूद में साँस रहे तब तक आप का साया रहे

51)मेरी तक़दीर में एक भी गम न होता, 
     अगर तक़दीर लिखने का हक़ मेरी माँ को होता.

happy mothers day status in hindi for whatsapp and facebook

Dhanyabad...😐
LIKE AND SHARE 

1 comments:

"I enjoy reading your post guys,,, just keep posting. Happy Status for facebook
"