Best facebook and whatsapp status

best collection of festive status ! collection of heart touching status ! feeling missing love sad emotional crazy status !happy mahashivratri status ! happy new year status ! happy ramnavmi status ! happy holi status ! budh purnima navratra diwali status best collection !

Search This Blog

Happy Independence Day Status Independence Day holds great importance in the hearts of million Indians who attend several patriotic even...

happy independence day status quotes for whatsapp and facebook Bihar

Happy Independence Day Status

Independence Day holds great importance in the hearts of million Indians who attend several patriotic events and celebrate this day. We have shared Happy Independence Day 2018 Quotes, Status, Wishes, & Messages which you can send across to your friends, family and relatives to wish them a Happy Independence Day 2018
independence day status


1)दे सलामी इस तिरंगे को
   जिस से तेरी शान है,
   सर हमेशा ऊँचा रखना इसका
   जब तक दिल में जान हैं..!!

2)ना जियो धर्म के नाम पर, ना मरो धर्म के नाम पर।
   इंसानियत ही है धर्म वतन का बस जियो वतन के नाम पर।

3)गंगा यमुना यहाँ नर्मदा,
   मंदिर मस्जिद के संग गिरजा,
   शांति प्रेम की देता शिक्षा,
   मेरा भारत सदा सर्वदा..!!

4)दिल से मर कर भी ना निकलेगी वतन की उल्फत,
   मेरी मिटटी से भी खुशबू-ए-वतन आएगी।
   स्वतंत्रता दिवस मुबारक

5)आओ झुक कर सलाम करें उनको,
   जिनके हिस्से में ये मुकाम आता है,
  खुशनसीब होता है वो खून,
  जो देश के काम आता है!
  स्वतंत्रता दिवस की आपको हार्दिक बधाई
independence day status


6)ये पेड़ ये पत्ते ये शाखें भी परेशान हो जाएं !
  अगर परिंदे भी हिन्दू और मुस्लमान हो जाएं
  न मस्जिद को जानते हैं , न शिवालों को जानते हैं
  जो भूखे पेट होते हैं, वो सिर्फ निवालों को जानते हैं.

7)मेरा यही अंदाज ज़माने को खलता है.
  की मेरा चिराग हवा के खिलाफ क्यों जलता है……
  में अमन पसंद हूँ, मेरे शहर में दंगा रहने दो…
  लाल और हरे में मत बांटो, मेरी छत पर तिरंगा रहने दो

8)ज़माने भर में मिलते हे आशिक कई ,
  मगर वतन से खूबसूरत कोई सनम नहीं होता ,
  नोटों में भी लिपट कर, सोने में सिमटकर मरे हे कई ,
  मगर तिरंगे से खूबसूरत कोई कफ़न नहीं होता

9)अब तक जिसका खून न खौला,वो खून नहीं वो पानी है जो देश के
      काम ना आये, वो बेकार जवानी है, 
     15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस की बधाई

10)आओ देश का सम्मान करें, शहीदों की शहादत को याद करें,
     एक बार फिर से राष्ट्र की कमान, हम हिन्दुस्तानी अपने हाथ धरे,
     आओ स्वंतंत्र दिवस का सम्मान करें!
 
independence day status

11)मैं भारत बरस का हरदम अमित सम्मान करता हूँ, यहाँ की चांदनी
मिट्टी का ही गुणगान करता हूँ, मुझे चिंता नहीं है, स्वर्ग जाकर मोक्ष
पाने की तिरंगा हो कफ़न मेरा, बस यही अरमान रखता हूँ,
स्वतंत्रता दिवस 2018 मुबारक ।”

12)“मैं देश भक्ति हूँ, साल में 2 बार आती हूँ ।”

13)“चलो फिर से आज वो नज़ारा याद कर लें शहीदों के दिल में थी
जो ज्वाला वो याद कर लें जिसमे बहकर आज़ादी पहुँची थी किनारे
पे देशभक्तों के खून की वो धारा याद कर लें स्वतंत्रता दिवस 2018 मुबारक ।”

14)हीरो वह होता है, जो स्वतंत्रता के साथ
आई जिम्मेदारियों को समझता है ।”

15)“ये बात हवायों को बताये रखना रोशनी होगी चिरागों को जलाये
रखना लहू देकर जिसकी हिफ़ज़त की हमने ऐसे तिरंगे को
सदा दिल में बसाये रखना, स्वतंत्र दिवस का हार्दीक अभिनन्दन ।”
independence day status
 

1 comments:

Sanjay singh said...

Nice collection of status.. Continue ..Good job